देश राज्य

आपदाओं के बीच छेड़ा चुनावी राग, शाह ने कहा इस रैली का चुनाव से कोई लेना देना नहीं

कोरोना संकट  काल के बीच पूरे बिहार में आगामी विधानसभा  चुनाव  को लेकर सियासी पारा परवान  चढ़ने लगा है.बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  रविवार शाम चार बजे वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे.इसको लेकर पार्टी ने खास तैयारी की है. वहीं बीजेपी की वर्चुअल रैली के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल ने ‘थाली पीटो’ अभियान चलाया. पार्टी के दिग्गज नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप और राबड़ी देवी सहित पूरे बिहार में कार्यकर्ताओं  ने थाली बजाकर विरोध जताया.वहीं आरजेडी के इस प्रदर्शन के खिलाफ जेडीयू ने ताली बजाओ कैंपेन चलाया. जेडीयू नेताओं ने ताली बजाकर आरजेडी को घेरा.

कुछ लोग थाली बजा कर रैली का स्वागत किया:अमित शाह 

जनसंवाद सभा को संबोधित करते अमित शाह ने कहा कि आज जब मैं वर्चुअल रैली के माध्यम से आपसे संवाद कर रहा हूं तब कुछ लोगों ने अभी थाली बजाकर इस रैली का स्वागत किया है. मुझे अच्छा लगा कि देर-सवेर मोदी जी की अपील को उन्होंने माना.उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे विधान सभा चुनाव से जोड़कर  देख रहे हैं, वर्चुअल सभा का विधान सभा से कोई लेना देना नहीं है.श्री शाह ने कहा कि  उन करोड़ों कोरोना वॉरियर्स को सलाम करना चाहता हूं जो अपनी जान जोखिम में डालकर वायरस से लड़ रहे हैं. स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस कर्मी और अन्य, मैं उनके योगदान को स्वीकार करना चाहता हूं.इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशी मोदी ने कहा, बिहार सरकार ने 1 करोड़ 62 लाख लोगों के खाते में अतिरिक्त 1 हजार रुपये दिया है. 

बिहार भाजपा प्रमुख डॉक्टर संजय जायसवाल ने कहा, आज डिजिटल इंडिया का रूप साकार होते दिख रहा है.राजधानी पटना स्‍थित भाजपा मुख्यालय में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दीप प्रज्जवलित कर बिहार जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया.राजधानी पटना स्थित भाजपा कार्यालय में वर्चुअल रैली के लिए सजे मंच पर बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, सुशील मोदी, अध्यक्ष संजय जायसवाल, मंत्री मंगल पांडेय, नंदकिशोर यादव और प्रेम कुमार आदि मौजूद थे.

जेडीयू का ‘ताली बजाओ’ अभियान
जनता दल यूनाइटेड के नेता नीरज कुमार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘ताली पीटो’ अभियान चलाया. इस मौके पर बिहार सरकार में सूचना और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने आरजेडी पर पलटवार किया.उन्होंने कहा कि आरजेडी के नेता को बताना चाहिए कि शहर में जो पोस्टर लगे हैं लालू यादव, शहाबुद्दीन, राजवल्लभ जैसे लोग जेल के अंदर बैठकर थाली बजा रहे हैं.जिसे देख बिहार की जनता ताली बजा रही है.बिहार की जनता इसलिए खुश है कि भ्रष्टाचार के आरोपी, दुष्कर्म के आरोपी जैसे लोग जेल में है.

राबड़ी, तेजस्वी, तेजप्रताप ने बजाई थाली
राबड़ी आवास के बाहर सरकार के विरोध में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने थाली बजाकर नीतीश सरकार के साथ केंद्र सरकार और अमित शाह के वर्चुअल रैली का विरोध किया.सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर थाली बजाने के लिए राबड़ी आवास के बाहर गोल घेरे बनाए गए था. आरजेडी के सभी लोगों ने इसी घेरे में खड़े होकर थाली बजाने का काम किया.कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को हुई परेशानी और अमित शाह के वर्चुअल रैली के विरोध में आरजेडी ने थाली बजाकर प्रतिकार किया.आरजेडी ने आज का दिन गरीब अधिकार दिवस के तौर प मनाने का फैसला लिया था. 

Related posts

बिहार:सीमांचल व अंग प्रमंडल में फिलहाल ठंड से राहत नहीं, सूबे में सीवियर कोल्ड-डे अलर्ट जारी

Pankaj Jha

बिहार:खौफनाक तरीके से महिला की हत्या कर शव को बांध में फेंका,दुष्कर्म की आशंका

Pankaj Jha

पूर्णिया:अनुमंडल के एक दर्जन से अधिक परिवारों के घर समाया महानंदा के आगोश में, प्रशासन चौकस

Pankaj Jha

Leave a Comment