Uncategorized ताजा खबर राज्य

बिहार में बारिश-वज्रपात से 83 लोगों की मौत, शुक्रवार को भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

राॅयल बिहार, सेंट्रल डेस्क:बिहार  में आज वज्रपात से 83 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दर्जनों  लोग झुलस गए हैं.इसके साथ ही उत्तर बिहार सहित कई जिलों में आज लगातार बारिश हो रही है.

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा
वज्रपात से प्रदेश भर में आज अभी तक 83 लोगों के मरने की खबर आ रही है.जानकारी  के अनुसार, गोपालगंज में 14. सीवान व भागलपुर में 6-6, मधुबनी व नवादा में 8-8, मोतिहारी, दरभंगा व बांका में 5-5,तथा पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, जहानाबाद, जमुई, पूर्णिया,सुपौल,कैमूर व बक्सर में 2-2 व्यक्ति की मौत हो गयी. कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग खेत में धान रोपने के काम में लगे हुए थे और बारिश के बाद वज्रपात से इनकी मौत हो गई .शु

शुक्रवार को ये जिले हैं रेड जोन में,अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण बिहार से गुजर रही टर्फ ऑफ लाइन उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगी. इसके साथ ही अरब सागर और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से आ रही नमी युक्त हवाओं का उत्तर बिहार में मिलन होगा. इस वजह से भारी बारिश की ऐसी स्थिति बनी है.शुक्रवार को राज्य के लगभग 10 जिले रेड जोन में है. इनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा में भारी से भारी बारिश की स्थिति बन रही है.

Related posts

बिहार: संदेहास्पद स्थिति में 8 लोगों की मौत,स्वजनों का आरोप-जहरीली शराब पीने से गयी जान

Pankaj Jha

पूर्णिया: परमान की बौरायी धार में डगमगायी नाव,चार लोग गिरे,तीन तैर कर बचाती जान,एक लापता

Pankaj Jha

मसहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Pankaj Jha

Leave a Comment