फिल्म /टीवी शख्सियत

‘राम तेरी गंगा मैली ‘के नायक राजीव कपूर दुनिया को कहा अलविदा, ऐसा रहा उनका फिल्मी सफर

DESK: बॉलीवुड एक्टर और राज कपूर के बेटे राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का आज निधन हो गया. वह 58 साल के थे. मुंबई में दिल का दौरान पड़ने से उनका (Actor Rajiv Kapoor) निधन हुआ. फिल्म राम तेरी गंगा मैली (Ram Teri Ganga Maili) से पॉपुलर हुए राजीव कपूर के निधन की खबर उनकी भाभी नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने दी है. नीतू ने इस खबर की पुष्टि इंस्टाग्राम पोस्ट में की है. इसमें उन्होंने एक्टर राजीव कपूर की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, RIP.

राजीव कपूर स्वर्गीय ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई थे. उन्होंने राम तेरी गंगा मैली, मेरा साथी और हम तुम चले परदेस जैसी फिल्मों में अभिनय किया. एक्टर ने 1991 में फिल्म हिना का निर्देशन किया था. तब उन्होंने खुद को हीरो की जगह एक फिल्म निर्माता में बदल दिया. राजीव ने प्रेम ग्रंथ और आ अब लौट चलें का भी निर्देशन किया. 

वह राजकपूर के सबसे छोटे बेटे थे, जिन्हें घरवाले चिम्पू के नाम से भी बुलाते थे. बताया जा रहा है कि राजीव को मुंबई के चेम्बूर में दिल का दौरा पड़ा. उन्हें करीबी हॉस्पिटल ले गए लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया. जिस वक्त दौरा पड़ा उस दौरान सबसे बड़े भाई रणधीर कपूर पास मौजदू थे. 

बता दें. पिछले साल ही ऋषि कपूर का निधन हुआ था. इसके बाद अब राजीव का जाना कपूर खानदान के लिए बड़ा झटका है. राजीव कपूर ने अपने करियर में राम तेरी गंगा मैली , प्रेमग्रंथ , आसमान , लवर बाय, एक जान हैं हम , हम तो चले परदेस जैसी फिल्मों में काम किया था. उन्होंने 1999 में फिल्म आ अब लौट चलें प्रोड्यूस की थी

Related posts

डाक्टर्स डे:इस डाक्टर के सामने आते ही मरीजों की आधी बीमारी हो जाती है रफूचक्कर

Pankaj Jha

अमिताभ बच्चन की तबियत बिगड़ी, नानावटी अस्पताल में भर्ती

Pankaj Jha

सुशांत सिंह राजपूत के परिजनों से मिले नाना पाटेकर, कहा-‘अपना सा लगने लगा था वो’

Pankaj Jha

Leave a Comment