शिक्षा

बिहार के स्कूल काॅलेज खुलेंगे,शर्तो के बारे में नीतीश कुमार ने दी जानकरी

PATNA : इस वक्त की बडी खबरना से आ रही है|बिहार में कोरोना संक्रमण की थमती रफ्तार के बीच अनलाक. चार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी रियायतों का ऐलान किया है। सीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब राज्‍य में सरकारी और निजी सभी कार्यालय सामान्‍य तौर पर काम कर सकेंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने स्‍कूलए कॉलेज और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों को खोलने का भी ऐलान किया है। शैक्षणिक संस्‍थानों के लिए 11वीं और 12वीं या इसके ऊपर के ही बच्‍चों को बुलाने का निर्देश अभी दिया गया है। इसका सीधा मतलब है कि 10वीं तक के स्‍कूल अभी बंद ही रहेंगे। रेस्‍टारेंट और खाने.नाश्‍ते की दुकानों को खोलने की इजाजत भी सरकार ने दे दी है। सरकार इस संबंध में विस्‍तृत गाइडलाइन जल्‍द ही जारी करेगी।

50 फीसद उपस्थिति के साथ ही खुलेंगे स्‍कूल
बिहार में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के थमते कहर के बीच सरकार आज नई रियायतों का ऐलान किया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन समूह की बैठक और जिले के अफसरों से लिए गए फीडबैक के आधार पर फैसला लिया। उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि स्‍कूलोंए कॉलेजोंए अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों और रेस्‍टोरेंट में 50 फीसद क्षमता के आधार पर संचालन होगा। इसका मतलब कि स्‍कूलों और कालेजों में 50 फीसद छात्र ही बुलाए जाएंगे। 18 से अधिक उम्र वाले छात्रों के अलावा स्‍कूल.कालेज के स्‍टाफ के टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा।

Related posts

बिहार:चोरी का आरोप लगने से परेशान छात्र ने की खुदखुशी,फंदे में लटका मिला शव

Pankaj Jha

दक्षिण की सुपर स्टार अनुपमा परमेश्वर ने पास की बिहार की एसटीइटी परीक्षा! तेजस्वी का व्यंग बान-इससे पहले सनी लियोन का भी आया था रिजल्ट

Pankaj Jha

शुभम ने बढ़ाया कटिहार का मान,यूपीएससी में मिला 290वां स्थान

Pankaj Jha

Leave a Comment