ताजा खबर

पूर्णिया:पीएम मोदी के जन्मदिन पर लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैम्प, सवा लाख लोगों को दिया जायेगा कोरोना वैक्सीन

PURNEA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को पूर्णिया में स्वास्थ्य विभाग मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन करने जा रही है।इस मेगा वैक्सीनेशन कैम्प में 1.25 लाख लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में स्वास्थ्य विभाग पूरे जोर-शोर से तैयारी कर रही है।

पूर्णिया में एक भी पाॅजिटीव मरीज नहीं

जानकारी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 15 लाख 14हजार 89 लोगों को वैक्सीनेट कर दिया गया है जो कुल आबादी का 55% है शहरी क्षेत्र 91.7 प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेट कर दिया गया है।सिविल सर्जन डा एस के वर्मा ने बताया कि सोमवार को एंटीजेन व आरटीपीसीआर के 6044 लोगों का जांच कराया गया,लेकिन राहत देने वाली बात यह है कि जांच में एक भी पाॅजिटीव केस नहीं मिला।

जिले के14 प्रखंडों में होगा टीकाकरण

सिविल सर्जन डा. एसके वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयोजित टीकाकरण मेगा वैक्सीनेशन कैम्प में 1.25 लाख लोगों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लोगों की सुविधा के लिए अधिक से अधिक केंद्रों बनाए गए थे। जिले में 506 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं । 20 नगर निगम क्षेत्र और 486 अन्य प्रखंडों में बनाए गए थे। जिसमें बीकोठी में 30, बनमनखी में 57, श्रीनगर में 19, बायसी में 36, बैसा में 24, जलालगढ़ में 30, डगरूआ में 34, पूर्णिया पूर्व ग्रामीण में 30, कसबा में 24, केनगर में 35, अमौर में 43, भवानीपुर में 34, धमदाहा में 53 तथा रुपौली में 39 केन्द्र बनाए गए थे। टीकाकरण में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आईसीडीएस, शिक्षा, जीविका, केयर इंडिया, यूनिसेफ, डब्लूएचओ आदि का सहयोग लिया जा रहा है। ग्रामीण स्तर पर त्रि-स्तरीय पंचायती राज प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Related posts

मसहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Pankaj Jha

बिहार:उत्पाद विभाग के हाजत में बंद युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने अधिकारियों पर लगाये गंभीर आरोप

Pankaj Jha

बिहार:पूर्णिया के रेड लाइट एरिया में पुलिस की छापेमारी,सात नाबालिग समेत दस लड़कियों को कराया देह व्यापार से मुक्त

Pankaj Jha

Leave a Comment