धर्म

पूर्णिया:गणपति पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भक्ति जागरण व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धुम

PURNEA : जिले के विभिन्न स्थानों में महागणपति महोत्सव काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। लक्ष्मी की नगरी गुलाब बाग, कसबा गढ़बनैली व जलालगढ़ में महागणपति महोत्सव के सातवें दिन मेला के साथ कई रंगारंग सांस्कृतिक, भक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
गुलाबबाग में गणपति महोत्सव के अवसर पर भव्य मेरा का आयोजन किया गया है एवं प्रतिदिन स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है। मेला को देखने के लिए भारी संख्या में लोग लोगों की भी उमड़ रही है।


कसबा से प्रतिनिधि के अनुसार, कसबा नगर पंचायत के वार्ड संख्या- 8 स्थित राम ठाकुर बाड़ी मंदिर मंदिर के प्रांगण में गणपति महोत्सव के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन किया गया है। इस मौके पर गुरुवार को रंगारंग भक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।इससे पहले बुधवार को पौराणिक लोकर गाथा आल्हा-रुदल नाच प्रस्तुत किया गया था। जिसे देखने भारी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के लोग जुटे थे।जबकि गढ़बनैली मे इस बार गणपति महोत्सव पूरे सादगी पूर्ण वातावरण में मनाया जा रहा है।
जलालगढ़ से प्रतिनिधि के अनुसार, एनएच 57 स्थित सार्वजनिक मां संतोषी मंदिर के प्रांगण में गणेश महोत्सव के उपलक्ष्य में भव्य मेले का आयोजन किया गया है। महोत्सव के सातवें दिन जूनियर निरहुआ का म्यूजिकल कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस म्यूजिकल प्रोग्राम को लेकर आसपास के लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के संतोष पोद्दार, बादल गुप्ता, दीपक साह, पप्पू मंडल, अमित चौधरी, मनीष वर्मा, महादेव, मस्तान चौहान आदि जी जान से मेहनत कर रहे हैं।

Related posts

पूर्णिया: गुलाबबाग व कसबा में पधारे गजानन,गणपति बप्पा मोरया के जयकारे से गुंजायमान हो रहा है वातावरण

Pankaj Jha

शनिवार को पधारेंगे गणपति,जानें कब और कैसे करें पूजा

Pankaj Jha

skandmata:नवरात्र के पांचवें स्वरुप की उपासना से होता है तमाम दोषों का नाश,स्वास्थ्य लाभ के लिए करें पूजा

Pankaj Jha

Leave a Comment