शिक्षा

कुम्हरी पहुंचे यूपीएससी टापर शुभम कुमार, गाजे-बाजे के साथ हुआ स्वागत

KATIHAR: यूपीएससी की परीक्षा में टॉपर बनने के बाद रविवार की शाम शुभम कुमार पहली बार अपने गांव कदवा प्रखंड के कुम्हरी पहुंचे। बागडोगरा से सड़क मार्ग होते हुए वे गांव आए जहां बड़ी संख्या में लोगों ने ढोल-नगाड़े बजाकर, आरती उतारकर और फूल बरसाकर उनका स्वागत किया।
घर में प्रवेश करते ही मां पूनम सिंह ने शुभम को तिलक लगाया। शुभम ने माता-पिता का चरण छूकर आशीर्वाद लिया और मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ पूर्णिया के एसडीसी अनुपम कुमार, सहरसा के डीएसपी ब्रह्मदेव मेहता भी थे। वहीं बाद में सांसद दुलालचन्द्र गोस्वामी ने भी कुम्हरी पहुंचकर शुभम से बातचीत की और उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सांसद ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी बात मोबाइल पर करायी। शुभम को मुख्यमंत्री ने सफलता के लिए शबधाई दी और कहा कि यह कटिहार के लिए नहीं बल्कि पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है। सीएम ने शुभम के पिता देवानंद सिंह व माता पूनम सिंह से भी बातचीत की।

परिवार का हर कदम में मिला साथ
शुभम ने हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि इस सफलता से अपने पापा, मम्मी, चाचा-चाची का सपना पूरा किया है। मुझे लगातार घर परिवार से मदद मिली है। अपने परिश्रम और पढाई के लिए लगातार मुझे मेरे परिवार मेहनत के लिए प्रेरित करते रहे। शुभम ने कहा कि देश में समस्या है पर देश में लगातार विकास से बदलाव भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद देश की आर्थिक स्थिति बिगड़ी जरूर है पर कई योजनाएं भी चल रही हैं। युवाओं को जोश के साथ उन योजनाओं में क्रियाशील होना होगा तब जाकर देश की हालत सुधरेगी।

मेहनत के बल पर कोई भी मुकाम मुमकिन

गांव से लेकर देश से मेहनती छात्रों के लिए हमारा संदेश होगा कि लक्ष्य के लिए हमेशा प्रेरित रहें। सफलता एक दिन जरूर कदम चूमेगी। मेहनत के बल पर कोई भी मुकाम प्राप्त किया जा सकता है। 

Related posts

दक्षिण की सुपर स्टार अनुपमा परमेश्वर ने पास की बिहार की एसटीइटी परीक्षा! तेजस्वी का व्यंग बान-इससे पहले सनी लियोन का भी आया था रिजल्ट

Pankaj Jha

बिहार:चंद सेकेंड में पूरा विद्यालय नदी में हुआ विलीन,कनकई में कटाव से लोगों में दहशत

Pankaj Jha

आदेश:कक्षा 6 से 8 के शिक्षकों का नियोजन कार्य रहेगा जारी,नियोजन पत्र फिलहाल नहीं होगा जारी

Pankaj Jha

Leave a Comment