ताजा खबर

सावधान, सीमांचल सहित पूर्णिया में मौसम विभाग का अलर्ट, तीन दिनों तक तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश

PURNEA : सावधान, सीमांचल व आसपास के जिलों में अगले तीन दिनों तक तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने सीमांचल और आसपास के जिले के लिए तीन दिनों का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इलाके में मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है।इसलिए तीन दिनों तक लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव के कारण मौसम में यह बदलाव आया है। इसका असर अभी कुछ और दिनों तक रहने का अनुमान है। इस कारण से लोगों के लिए एक तरफ गरमी से तो राहत मिलेगी लेकिन तेज हवा और भारी बारिश से फसल को नुकसान हो सकता है। गरज के साथ तेज बारिश के कारण लोगों को बाहर निकलने से परहेज करने की सलाह दी गई है। लेकिन हवा चलने के कारण मौसम ठंडा रहेगा। वैसे पिछले दो दिनों से मौसम में काफी बदलाव आया है और लोगों को उमस भरी गरमी से राहत मिली है।
जिले में गुरूवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा चलने से तापमान में गिरावट का अनुमान है। लोग पिछले दिनों उमस भरी गरमी से परेशान थे। तेज धूप और उमस से लोगों को राहत मिली है तापमान में भी चार से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक बारिश के अलावा वज्रपात की भी चेतावनी दी है।

Related posts

बिहार:समस्तीपुर में भीषण नाव हादसा, तीन की डूबने से मौत, 10 लोग लापता

Pankaj Jha

पूर्णिया:डिजिटल युग में लालटेन युग से छुटकारा पाने को छटपटा रहे हैं बायसी के लोग,जर्जर सड़क व चचरी पुल बनी यहां की पहचान

Pankaj Jha

बिहार:डकैती के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने अंतर जिला डैकत गिरोह का किया उद्भेदन, लूट सामान के साथ तीन गिरफ्तार

Pankaj Jha

Leave a Comment