ताजा खबर

बिहार:अगले 72 घंटे पोस्ट मानसून सिस्टम एक्टिव,पूर्णिया समेत पूरे राज्य में बारिश-वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

PATNA: पश्चिम बंगाल में चक्रवातीय सर्कुलेशन के समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैलाव की वजह से बिहार में भी लगातार पोस्ट मानसून का सिस्टम एक्टिव है और मध्यम से लेकर भारी बारिश हो रही है। पोस्ट मानसून की वजह से एक बार फिर मौसम विभाग ने अगले 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ मध्यम से लेकर अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए सभी 38 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।
इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी सम्भावना जताई गई है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि पोस्ट मानसून का जो सिस्टम एक्टिव हुआ है, उसके प्रभाव से आज पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में गरज के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।
मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। एक अक्टूबर से बदले मौसम के बीच लगातार बारिश हो रही है।कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है उनमें मुजफ्फरपुर के बैरिया में तो रिकॉर्ड तोड़ 205 एमएम बारिश हुई है। भारी से अति भारी वर्षा में पश्चिम चंपारण के चनपटिया में 147.4 एमएम, नवादा के नरहट में 146.8 एमएम, वैशाली के महुआ में 14.2 एमएम, पूर्णी चंपारण के चटिया में 138.4 एमएम, गोपालगंज के हथवा में 126.4 एमएम, गोपालगंज में 119.6 एमएम, बक्सर में 117.5 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस दौरान राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ बिजली भी गिरी है।

Related posts

बिहार:बिना अनुमति के सभा करने पर एआइएमआईएम नेता समेत 200 लोगों पर एफआईआर

Pankaj Jha

बारसोई आ रही छात्रा के साथ महानंदा एक्सप्रेस के एसी बोगी में छेड़खानी, आरोपी के पास मिले 57 लाख 96हजार रुपये

Pankaj Jha

संवेदनहीनता: पूर्णिया में कोरोना से मृत व्यक्ति को जेसीबी में लाद कर ले गया श्मसान घाट,स्वास्थ्य विभाग ने किया जबाव तलब

Pankaj Jha

Leave a Comment