राजनीति

पूर्णिया: नगर निकाय चुनाव की सुगबुगाहट हुई तेज, बैनर पोस्टरों से पटा शहर,हो रही है मटन मुर्गा की प्लानिंग

PURNEA : विधान परिषद् चुनाव समाप्त होते ही जिले के पूर्णिया नगर निगम, कसबा नगर परिषद व बायसी नगर पंचायत में  शहर की सरकार यानी नगर निकाय चुनाव की सुगबुगाहट शुरु हो गयी है। चुनाव की तिथि की घोषणा नहीं होने के बावजूद चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी है।पूर्णिया के पूर्णिया, कसबा, बायसी समेत सभी नव गठित नगर निकायों में मेयर, डिप्टी मेयर, चेयरमैन, उप चेयरमैन व पार्षद अभी ताल ठोकना शुरु कर दिया है। 

पोस्टरों से पटा शहर

नगर निकायों के चुनाव की घोषणा कब होगी इस पर अभी सबकी नजरें टिकी हुई हैं, क्योंकि बिहार विधानपरिषद के चुनाव खत्म हो चुके हैं। इसके बाद से राजधानी पूर्णिया, कसबा,व बायसी  में मुख्य चौक चौराहे से लेकर गलियां तक पोस्टर, बैनर और बड़ी-बड़ी होर्डिंग से पट चुके हैं। निकाय चुनावों की तारीख के ऐलान का भले अभी कोई जिक्र नहीं हो लेकिन हर तरफ अलग-अलग पदों के लिए उम्मीदवारों के पोस्टर आपको दिख जाएंगे। कोई अपने आप को मेयर का दावेदार बता रहा है तो कोई डिप्टी मेयर तो कोई भावी पार्षद।

पूर्णिया में कई वार्डो में हो सकता है तख्तापलट

पूर्णिया नगर निगम व कसबा  नगर परिषद में क्रमशः  महज चार-पांच वार्डो  को छोड़कर शेष सभी सभी वार्डो में पार्षदों  के आका ‘माननीय ’से खासे नाराज दिख रहे हैं। लिहाजा तख्तापलट के इरादे से मतदान करने का मन बना रहे है। जिससे वर्तमान पार्षदों  का नींद हराम कर रखा है।इसलिए पार्षद जी अभी से तरह-तरह की तरकीब अपना कर मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं।

मटन मुर्गा भात का प्लान शुरू

शहर के वार्डो तक  भावी उम्‍मीदवार जनसंपर्क अभियान चलाकर अपना जनाधार को मजबूत बताते हुए वोट मांगने का काम शुरू कर दिया है। हालांकि  प्राय: सभी वार्डो  के छोटे बड़े सभी मुहल्ले  का कोई न कोई प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े होने को कमर कस चुके हैं। कुछ प्रतिनिधि पुन: प्रत्याशी बनकर जीत सुनिश्चित करने को ले गांव के युवाओं को अभी से ही मीट, मुर्गा,मछली की पार्टी प्लान करना शुरू कर दिया है।जबकि कुछेक प्रत्याशी लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल करने को ले वार्डो के मुहल्ले में नाली-गली आदि की साफ सफाई से लेकर पंचायत स्तर के रचनात्मक कार्यों को करने के लिए शिद्दत से लगे हैं। 

Related posts

पंचायत चुनाव के बहाने राजद अल्पसंख्यकों पर पकड़ मजबूत करने की कवायद में जुटी,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित

Pankaj Jha

तेजस्वी का बड़ा ऐलान :पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10लाख युवाओं को देंगे नौकरी

Pankaj Jha

बिहार:बिना अनुमति के सभा करने पर एआइएमआईएम नेता समेत 200 लोगों पर एफआईआर

Pankaj Jha

Leave a Comment