ताजा खबर शिक्षा

पूर्णिया:चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच बीपीएससी की परीक्षा संपन्न, परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यर्थियों ने कहा-हम होंगे कामयाब

PURNEA : चाक चौबंद व्यवस्था के बीच जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में  67 वीं बीपीएससी (प्रारंभिक) परीक्षा रविवार को संपन्न हो गया। जिले में परीक्षा में लिए जिले में 56 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर लगभग 23520 परीक्षार्थियों के शामिल हुए। जिले में परीक्षा को शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त वातावरण में संचालन कराया गया।     परीक्षा संचालन के लिए जिले में कुल 56 केंद्र बनाये गये थे।जिसमें सदर अनुमंडल में सर्वाधिक  47, बनमनखी में 4, धमदाहा में 3 एवं बायसी अनुमंडल में 2 केंद्र बनाए गये थे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए एक-एक केंद्रधीक्षक की नियुक्ति की गई थी।    

   

सभी परीक्षा केंद्र पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टैटिक दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल तैनात किये गये थे। दिव्यांग छात्रों के लिए 28 केंद्रों पर इंटर पास सहायक की व्यवस्था की गयी थी। डी एम के निर्देशानुसार  रविवार को  11 बजे सुबह से में परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों का प्रवेश सुनिश्चित करवाया गया।          सभी  परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा की वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गयी थी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाई गई थी। परीक्षार्थी के साथ कोई भी वीक्षक या कर्मचारी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमती नहीं थी। परीक्षा केंद्र पर मीडिया कर्मी का प्रवेश वर्जित है।

परीक्षा के दौरान जिला नियंत्रण कक्ष 06454-243000/ 242310 पर कार्यरत था। सभी गश्ती दंडाधिकारी एवं उड़नदस्ता दंडाधिकारी लगातार केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। परीक्षा केंद्र के 500 गज तक धारा 144 लगी लगी थी।परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर निकलने वाले अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी।छात्रों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि हम होंगे कामयाब। 

Related posts

बिहार:यह बिहार है जनाब,यहां जिंदा हीं नहीं मृत डाक्टरों को भी बना दिया जाता है सिविल सर्जन

Pankaj Jha

पूर्णिया: सीएम नीतीश कुमार ने रुपौली बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लिया जायजा, कहा- बाढ़ राहत शिविरों में सभी पीड़ितों को मिले सहायता

Pankaj Jha

बिहार:चोरी का आरोप लगने से परेशान छात्र ने की खुदखुशी,फंदे में लटका मिला शव

Pankaj Jha

Leave a Comment